Jio Phone में Game Dawnload कैसे करें

Jio Phone me Game Dawnload kaise kare
Jio Phone में Game Dawnload कैसे करें?

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं कि गेम खेलने का शौक हर किसी को होता है और सबसे ज्यादा बच्चों को फोन में गेम खेलना पसंद होता है आज के दौर में जिओ फोन भारत का एक ऐसा प्लेटफार्म है जो आपको प्रत्येक घर में देखने को मिल जाएगा इसलिए इंटरनेट पर जियो फोन में गेम डाउनलोड कैसे करें इसके बारे में बहुत ज्यादा सर्च किया जाता है।

आज की इस पोस्ट में हम आपको यही बताने वाले हैं कि Jio Phone में Game Dawnload कैसे करें? दोस्तों जैसा कि आपको जानकारी है कि जिओ फोन भारत का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है जिसका उपयोग लाखों लोग कर रहे हैं इसलिए जाकर इंटरनेट पर जियो फोन से संबंधित तरह तरह की जानकारियां सर्च की जाती है।

Jio Phone में Game Dawnload कैसे करें

दोस्तों जैसा कि आपको पता है कि जिओ फोन की बातें जिओ की तरफ से अपना एक और फोन लॉन्च किया जा चुका है जिसका नाम जियो फोन 2 है लेकिन आज भी जिओ फोन का उपयोग जिओ फोन 2 की तुलना में बहुत अत्यधिक किया जा रहा है इसलिए इंडिया का एक बहुत तबका जिओ फोन का उपयोग करता है।

इसीलिए दोस्तों जियो फोन का उपयोग करने वाले यूजर्स से यह जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं कि क्या जियो फोन में गेम डाउनलोड किया जा सकता है दोस्तों और किए जा सकते हैं तो कैसे इसके बारे में हम जानकारी देने वाले हैं। दोस्तों अगर आप भी अपने जियो फोन में गेम डाउनलोड करना चाहते हैं तो हमारे इस पोस्ट को आप देना पूरा शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें।

जी हां! जियो फोन में गेम डाउनलोड कर सकते हैं, दोस्तों अगर आप जियो फोन का उपयोग करते हैं और जियो फोन में गेम डाउनलोड करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपके मन में यह प्रश्न जरूर उठ रहा होगा कि क्या जियो फोन में गेम डाउनलोड किए जा सकते हैं।

JIO Phone में Game Dawnload कैसे करें ?

  • दोस्तों सबसे पहले आपको अपने जियो फोन की मैन्यू ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • उसके बाद में आपको वहां पर बहुत सारी जियो एप्लीकेशन दिखाई देंगे जिसमें से एक जिओ गेम एप्लीकेशन देखने को मिल जाएगी।
  • उसके बाद में आपको जिओ गेम एप्लीकेशन को ओपन करना है जिसमें आपको बहुत सारे गेम मोबाइल गेम देखने को मिल जाएंगे जैसे टॉप क्रिकेट गेम्स, एक्शन गेम्स, कार एंड बाइक गेम आदि।
  • जिओ गेम एप्लीकेशनमें इंटर करने के बाद आपको वहां पर बहुत सारे गेम तो मिल जाते हैं जोकि जिओ फोन को सपोर्ट करते और जिओ फोन जिसे आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और खेल सकते हैं।
  • उसके बाद में आप अपनी मनपसंद का गेम जिओ फोन एप्लीकेशन में सर्च करके इंस्टॉल कर सकते हैं।
  • उसके बाद जैसे ही गेम इंस्टॉल होता है आप उसे जियो फोन में आसानी से खेलके लुफ्त उठा सकते हैं।

दोस्तों इस प्रकार आप अपनी यह फोन के अंदर जिओगेम्स एप्लीकेशन की सहायता से जियो फोन में गेम डाउनलोड करके आसानी से खेल सकते हैं फेसबुक का उपयोग कर सकते हैं इसी प्रकार अपने जियो फोन में गेम डाउनलोड करके उनका लुफ्त उठा सकते हैं।

यह Jio Phone में Game Download करने का सही तरीका है इसके अलावा भी Google और Youtube पर Jio Phone में Game Download करने के तरीकों के बारे में बताया जाता है जिसके अनुसार आप अपने जियो फोन में किसी भी एंड्राइड गेम को डाउनलोड कर सकते हैं तो चलिए किस प्रकार से आपका उस तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं उसके बारे में जानते हैं।

यह भी पढ़ें: Jio Phone से पैसे कैसे कमाएं – 7 बेहतरीन तरीके

Jio Phone में Android Games Dawnload कैसे करें ?

जैसा कि आप सभी को जानकारी है कि जिओ फोन का ios ऑपरेटिंग सिस्टम पर डिपेंड होता है इसलिए जियो फोन में एंड्रॉयड गेम को खेलना पॉसिबल नहीं है।

लेकिन फिर भी इंटरनेट पर जियो फोन में एंड्रॉयड गेम डाउनलोड कैसे करें इस प्रकार की सभी जानकारी दी जाती हैं इसलिए हम आपको उन तरीकों के बारे में जानकारी देंगे।

  • दोस्तों सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर पर किसी भी ऐप डाउनलोड स्टोर को ओपन करना है।
  • उसके बाद में आपको इनमें से किसी भी स्टोर को गूगल की सहायता से ओपन करना है।
  • जैसे ही आप इनमें से किसी भी स्टोर पर जाते हैं तो वहां पर आपको अनेक ऐप देखने को मिल जाते हैं जहां से आप अपने फेवरेट किसी भी ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।
  • अब आप अपनी फेवरेट ऐप को डाउनलोड करने के बाद में इंस्टॉल कर ले।

इस प्रकार दोस्तो आप अपने जियो फोन में किसी भी एंड्रॉयड गेम को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं या फिर किसी भी एंड्रॉयड एप्लीकेशन को अपने जियो फोन में डाउनलोड कर सकते हैं।

भारत में सबसे सस्ता स्मार्टफोन है जो कि भारत में बहुत सारे लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है जियो फोन का अपना एक ग्राहक देश है जिस के मध्य नजर रखते हुए रिलायंस जिओ में समय-समय पर नए-नए अपडेट करते रहता है। दोस्तों जब जियो फोन का लांच हुआ था तो शुरुआत दिनों में फेसबुक हो या फिर व्हाट्सएप चलाना इसमें पॉसिबल नहीं था लेकिन जियो फोन के लगातार अपडेटिंग के बाद आज आप जियो फोन में फेसबुक, व्हाट्सएप आसानी से चला सकते हैं।

इस प्रकार रिलेंस द्वारा जिओ फोन 2 को भी लॉन्च किया जा चुका है। जिओ फोन 2 के मुकाबले आज भी बहुत सारे लोगों द्वारा जियो फोन का उपयोग किया जा रहा है इसलिए जो लोग बहुत महंगे फोन नहीं खरीद सकते उनके पास जिओ फोन देखने को आपको जरूर मिल जाएगा क्योंकि यह बिल्कुल स्मार्टफोन की तरह कार्य करता है इसमें आप एंड्रॉयड फोन के सभी Applications जियो फोन में मिल जाएंगे।

क्या सीखा (Conclusion)

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम लोगों ने सीखा कि Jio Phone में Game Dawnload कैसे करें? मैं उम्मीद करता हूं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा और आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें। यदि इस आर्टिकल से संबंधित आपका कोई प्रश्न या सुझाव है तो हमें Comment Box में जरूर बताएं।

Leave a Comment