Internet से फ्री कॉल कैसे करें !! Free Calling

Internet से फ्री कॉल कैसे करें – जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि कई बार हमारा मोबाइल रिचार्ज खत्म हो जाता है और हमें कोई कॉल करना होता है तो हम नहीं कर पाते हैं। या फिर कभी ऐसी भी स्थिति आ जाती है जब हमें अपने दोस्तों को परेशान करने का मन करता है और हम चाहते हैं कि जब हम कॉल करें तो उनके पास मेरा नंबर ना जाए।

इतना तो हम सभी को पता है जब भी हम अपने मोबाइल नंबर से कॉल करेंगे तो सामने वाले के पास हमारा Original Number शो करता है। लेकिन आप लोगों में से कुछ लोग सोचते हैं कि कुछ ऐसा हो कमाल कि नंबर ना शो हो! तो ऐसे में सबका ध्यान जाता है – Internet Calling की तरफ!

यदि आप भी बिना अपना नंबर दिखाए और Internet से बिल्कुल फ्री में कॉल करना चाहते हैं तो आज मैं आपको बताऊंगा कि Internet से फ्री कॉल कैसे करें?

Internet से फ्री कॉल कैसे करें

यहां मैं आप सबको बताऊंगा कि Internet से फ्री कॉल कैसे करें, यदि आप सोच रहे हैं कि मैं आपको किसी App के बारे में बताऊंगा तो आप गलत हैं क्योंकि आज मैं आपको कुछ ऐसी Sites बताऊंगा जिनसे आप फ्री में कॉल कर सकते हैं। कृपया इसका गलत इस्तेमाल मत कीजिएगा और आप चाहें तो इस ट्रिक का इस्तेमाल अपने दोस्तों को बेवकूफ बनाने में कर सकते हैं।

नीचे मैंने आपको कुछ Sites के बारे में बताया है जिनका इस्तेमाल आप लोग बिल्कुल फ्री में कर सकते हैं। ध्यान दें कि जब यह Article लिखा जा रहा है तब यह Sites काम करती हैं!

1.GLOBEFONE से फ्री कॉल कैसे करें

अभी मैं आपको जिस Site के बारे में बताने जा रहा हूं वह है GlobeFone. इसका इस्तेमाल करके आप किसी भी नंबर पर फ्री में कॉल कर सकते हैं। इस site की सबसे बड़ी बात यह है कि इसमें आपको किसी भी प्रकार की Registration या Verification की आवश्यकता नहीं पड़ती है। लेकिन इसमें आपको 24 घंटे में सिर्फ 3 बाल का Limit मिलता है।

यदि आप अपने दोस्तों को बेवकूफ बनाना चाहते हैं और उन्हें परेशान करना चाहते हैं तो यह साइट आपके लिए महत्वपूर्ण है। इसकी तरह बहुत सी sites इंटरनेट पर मौजूद हैं लेकिन उनमें से यह एक ऐसी Site है जिससे आप India में भी फ्री में कॉल कर सकते हैं।

2.POPTOX से फ्री में कॉल कैसे करें

दोस्तो यह भी बहुत ही कमाल की साइट है और इससे भी आप किसी के भी पास फ्री में कॉल कर सकते हैं। इस साइट की सबसे ख़ास बात यह है कि इससे आप Unlimited बार फ्री में कॉल कर सकते हैं। इसमें भी आपको किसी भी प्रकार का Registration या Verification ki ज़रूरत नहीं पड़ती है।

इस साइट का User Interface बहुत ही साधारण है और कोई भी इस site से बिना किसी परेशानी के कहीं भी फ्री में कॉल कर सकता है। लेकिन दोस्तो का कभी कभी यह साइट काम नहीं करता है शायद ऐसा Server Error की वजह से होता है।

3.SYPTOX से फ्री कॉल कैसे करें

दोस्तो SYPTOX एक बहुत ही पुरानी साइट है और यह अब भी काम करती है और इसका इस्तेमाल बहुत सारे लोग करते हैं। इसमें भी किसी भी प्रकार का Verification या Registration की जरूरत तो नहीं होती है लेकिन इसमें आपको 5 बार का Limit दिया जाता है और एक बार में आप सिर्फ 2 मिनट तक बात कर सकते हैं।

इस साइट की सहायता से आप लोग India ही नहीं बल्कि World में कहीं भी फ्री में कॉल कर सकते हैं। इस साइट का इस्तेमाल Phone, Laptop या फिर PC से भी किया का सकता है।

आपने क्या सीखा

दोस्तो आज आपने सीखा कि Internet से फ्री कॉल कैसे करें और मुझे पता है कि 2-3 मिनट बहुत ज्यादा नहीं है लेकिन आप इसका इसतेमाल किसी Emergency या दोस्तो के साथ Time पास करने के लिए कर सकते हैं। उम्मीद करता हूं कि यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा और यदि आपका कोई प्रश्न या सुझाव है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में पूछ सकतेे हैं। इसी तरह के आर्टिकल पढ़नेेे के लिए 2Mints.com पर visit करें!

1 thought on “Internet से फ्री कॉल कैसे करें !! Free Calling”

Leave a Comment